-->
R27mUISKY8MAeCpFpAtsSpjGWGukfoZYVKEfkHA4
Vbnews 24





भारत रत्न डा. बीआर अंबेडकर को डिप्टी कमिश्नर ने पुष्पांजलि अर्पित की कहा,बाबा साहब का संघर्ष लोगों को सदैव समाज और देश की निस्वार्थ सेवा के लिए प्रेरित करता रहेगा।

जालंधर, 14 अप्रैल भारतीय संविधान के निर्माता भारत रत्न डा. भीम राव अंबेडकर की जयंती पर आज डिप्टी कमिश्नर डा.हिमांशु अग्रवाल ने स्थानीय जिला प्रशासन परिसर में उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि बाबा साहब एक महान विद्वान, वकील, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ, समाज सुधारक और दूरदर्शी नेता थे, जिन्होंने समाज के गरीबों और कमजोर वर्गों की भलाई के लिए अनेक प्रयास किए। उन्होंने कहा कि डा.अंबेडकर जी द्वारा गरीबों, शोषितों और दबे-कुचले लोगों को मुख्यधारा में लाने के लिए किया गया संघर्ष एक मिसाल है, जो लोगों को हमेशा समाज और देश की निस्वार्थ सेवा के लिए प्रेरित करता रहेगा। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने संविधान का निर्माण कर देश की प्रगति का मार्ग प्रशस्त करने में अहम भूमिका निभायी। उनके बनाए संविधान से देश के हर वर्ग को आगे बढ़ने का समान अवसर मिला। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि भारतीय संविधान डा.अंबेडकर जी की कड़ी मेहनत, लगन और दूरदर्शी सोच का परिणाम है। उन्होंने कहा कि आज के भारत के निर्माण में डा. बीआर अंबेडकर के योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि डा. बीआर अंबेडकर जी के सिद्धांत सभी लोगों के लिए प्रकाशपुंज के समान है। ज्वाईंट पुलिस कमिश्नर संदीप शर्मा, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ज) मेजर डा.अमित महाजन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (शहरी विकास) जसबीर सिंह, एस.डी.एम. बाबा साहेब डा. बलबीर राज सिंह एवं अन्य अधिकारियों ने डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए।


कैप्शन : डिप्टी कमिश्नर डा. हिमांशु अग्रवाल भारतीय संविधान के निर्माता भारत रत्न डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए।

Related Posts

Related Posts

Post a Comment

Contact us for place your ad here

Sony Chicken Wala Jalandhar

Sony Chicken Wala Jalandhar

Popular News ( 7 Days )

Popular News ( 1 Month )

All Time Popular News